
360 रिसर्च रिपोर्ट्स ने हाल ही में “डायरेक्ट सेलिंग मार्केट” शीर्षक से एक रिपोर्ट प्रकाशित की है। इस रिपोर्ट में अंतिम उपयोगकर्ताओं (वेलनेस, कॉस्मेटिक्स, घरेलू सामान), प्रकार (TYPE1), क्षेत्रीय विश्लेषण और 2023 से 2030 तक वैश्विक पूर्वानुमान सहित विभिन्न विषयों को शामिल किया गया है। , रिपोर्ट भौगोलिक क्षेत्रों और उद्योग क्षेत्रों में गुणात्मक और मात्रात्मक दोनों पहलुओं की जांच करते हुए SWOT और PESTLE विश्लेषण पर एक व्यापक परिप्रेक्ष्य प्रदान करती है।
डायरेक्ट सेलिंग मार्केट की गहरी समझ हासिल करने के लिए, हम आपको रिपोर्ट में दी गई व्यापक सामग्री तालिका (टीओसी) की समीक्षा करने के लिए आमंत्रित करते हैं। टीओसी में 123 पृष्ठ हैं और इसमें कई तालिकाएं, आंकड़े और चार्ट प्रदर्शित हैं, जो विशेष डेटा, महत्वपूर्ण आंकड़े, उभरते रुझान और इस विशेष क्षेत्र में प्रतिस्पर्धी परिदृश्य का गहन विश्लेषण पेश करते हैं।
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Toggleवैश्विक प्रत्यक्ष बिक्री बाजार में 2023 से 2030 तक महत्वपूर्ण वृद्धि का अनुभव होने की उम्मीद है। 2022 तक, बाजार लगातार विस्तार कर रहा है, और प्रमुख खिलाड़ियों द्वारा विभिन्न रणनीतियों के उपयोग से इस सकारात्मक प्रवृत्ति को बनाए रखने की उम्मीद है।
वैश्विक डायरेक्ट सेलिंग बाजार ने 2021 में 212,407.35 मिलियन अमेरिकी डॉलर का मूल्य हासिल किया और पूर्वानुमानित अवधि के दौरान 5.96 प्रतिशत की चक्रवृद्धि वार्षिक वृद्धि दर (सीएजीआर) का अनुभव करने का अनुमान है, जो अंततः 2027 तक 300,598.12 मिलियन अमेरिकी डॉलर तक पहुंच जाएगा।
यह रिपोर्ट व्यापक गुणात्मक विश्लेषण के साथ संपूर्ण मात्रात्मक विश्लेषण को जोड़ती है। यह बाजार का एक व्यापक अवलोकन प्रस्तुत करता है, जिसमें इसके आयाम, उद्योग संरचना और गतिशीलता शामिल है। इसके साथ ही, यह प्रकार, अनुप्रयोग और क्षेत्र के आधार पर वर्गीकृत विशिष्ट खंड बाजारों की विस्तृत जांच भी करता है। नतीजतन, यह सभी महत्वपूर्ण पहलुओं को शामिल करते हुए डायरेक्ट सेलिंग बाजार पर एक व्यापक और व्यावहारिक परिप्रेक्ष्य प्रदान करता है।
प्रतिस्पर्धा पर चर्चा करते समय, रिपोर्ट उद्योग में कंपनियों की जांच करती है, उनकी बाजार हिस्सेदारी और फोकस जैसे कारकों पर विचार करती है। यह इन प्रमुख कंपनियों के बारे में व्यापक विवरण भी प्रदान करता है, जिससे आपको यह समझने में मदद मिलती है कि वे किसके खिलाफ प्रतिस्पर्धा करते हैं। इसके अतिरिक्त, रिपोर्ट उन स्थितियों का विश्लेषण करती है जहां कंपनियों का विलय होता है या नए रुझान सीओवीआईडी -19 या क्षेत्रीय मुद्दों जैसे कारकों के कारण उभरते हैं।
अंत में, यह रिपोर्ट उद्योग के पेशेवरों, निवेशकों, शोधकर्ताओं, सलाहकारों, व्यापार रणनीतिकारों और इस बाजार को समझने या इसमें शामिल होने में रुचि रखने वाले किसी भी व्यक्ति के लिए महत्वपूर्ण मूल्य रखती है।
निम्नलिखित उत्पादों की वैश्विक मांग प्रत्यक्ष बिक्री बाजार के विस्तार में सीधे योगदान दे रही है:
1. कल्याण ( Wellness )
2. सौंदर्य प्रसाधन ( Cosmetics )
3. घरेलू सामान ( Household Goods )
डायरेक्ट सेलिंग बाज़ार में अग्रणी क्षेत्र:
1. उत्तरी अमेरिका:
– संयुक्त राज्य अमेरिका, कनाडा और मैक्सिको को मिलाकर, यह एक विविध और प्रभावशाली आर्थिक क्षेत्र बनता है।
2. यूरोप:
– इसमें जर्मनी, ब्रिटेन, फ्रांस, इटली, रूस, तुर्की और अन्य जैसे देश शामिल हैं।
3. एशिया-प्रशांत:
– इसमें चीन, जापान, कोरिया, भारत, ऑस्ट्रेलिया, इंडोनेशिया, थाईलैंड, फिलीपींस, मलेशिया, वियतनाम और अन्य देश शामिल हैं।
4. दक्षिण अमेरिका:
– ब्राज़ील, अर्जेंटीना, कोलंबिया और अन्य जैसे देशों को कवर करना।
5. मध्य पूर्व और अफ़्रीका:
– इसमें सऊदी अरब, संयुक्त अरब अमीरात, मिस्र, नाइजीरिया, दक्षिण अफ्रीका और अन्य देश शामिल हैं।
यह हमारे लिए बहुत गर्व की बात है कि vestige भारत की एक मात्र डायरेक्ट सेलिंग ब्रांड है जो पिछले 6-7 सालो से पूरी दुनिया के टॉप 100 डायरेक्ट सेलिंग ब्रांड के अंतर्गत आता है।और मुझे गर्व है कि मैं इस vestige सिस्टम का हिस्सा हूं।
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